फ्री लैपटॉप योजना के लिए जारी हुई अधिसूचना, यह है योजना की सच्चाई

6645

नमस्कार दोस्तों! वर्तमान समय में आपने भी AICTE Free Laptop Yojana 2024 योजना के बारे में इंटरनेट या सोशल मीडिया पर अवश्य सुना होगा। वर्तमान समय में इंटरनेट तथा सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना के नाम से अनेक जानकारियाँ साझा की जा रही है। आज के इस लेख में हम आपको प्रधानमंत्री AICTE Free Laptop Yojana 2024 की सच्चाई बताने जा रहे है। यदि आप भी इसकी सच्चाई जानना चाहते hai तो हमारे आज के इस लेख को जरूर पढ़ें।

AICTE Free Laptop Yojana 2024
AICTE Free Laptop Yojana 2024

प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना

वर्तमान समय में इंटरनेट पर लगभग एक साल से भी अधिक समय से प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना या AICTE Free Laptop Yojana 2024 के बारे में सूचनायें इधर-उधर घूम रही है। आपने भी कही न कही इस योजना के बारे में अवश्य सुना होगा। हमें सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इससे संबंधित किसी भी प्रकार की योजना का संचालन नहीं किया जा रहा है। इसके संबंधत में AICTE ने आधिकारिक सूचना जारी कर दी हैं जों नीचे दी गई है।

AICTE फ्री लैपटॉप योजना की आधिकारिक जानकारी

भारत सरकार के अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद (AICTE- All India Council for Technical Education) ने इंटरनेट पर फ्री लैपटॉप योजना के नाम पर फेल रही अफवाओं के समबंध में सूचना जारी करते हुए कहा यही की हमारी परिषद द्वारा प्रधानमंत्री फ्री लैपटॉप योजना या AICTE Free Laptop Yojana 2024 के नाम से किसी भी प्रकार की योजना का संचालन नहीं किया जा रहा है। इसके लिए अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने आधिकारिक घोषणा करते हुए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद ने दिनांक 19 अप्रैल 2024 को आधिकारिक अधिसूचना पत्र F. No. 53- 1 / Media Cell/ e-FIR/ M- 13 / 880 | 2024-25 को जारी किया है। इस अधिसूचना पत्र के माध्यम से परिषद ने भारतीय नागरिकों को इस प्रकार की अफवाहों से बचने के लिए साफ-साफ जानकारी प्रदान की है। आप सभी की सुविधा के लिए हमने इस अधिसूचना पत्र की पीडीएफ़ नीचे उपलब्ध करवा दी है।

सरकार बालिकाओं को दें रही फ्री स्कूटी, Devnarayan Scooty Yojana 2024 इन छात्राओं को मिलेगा योजना का लाभ।

AICTE Free Laptop Yojana Official Notification PDF Download

AICTE Free Laptop Yojana Official Notification
AICTE Free Laptop Yojana Official Notification

AICTE Free Laptop Yojana Official Notification PDF

हमारे द्वारा दिए गए डायरेक्ट लिंक से आप अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा जारी की गई आधिकारिक पीडीएफ़ डाउनलोड कर सकते है। इसके साथ ही आप इसे आगे शेयर भी कर सकते है जिसके कारण अन्य लॉग भी इस तरह की अफवाह से बच सकें।

इंटरनेट पर इस प्रकार की अफ़वा कैसे फैलती हैं?

इंटरनेट सूचनाओं का एक जाल है। इंटरनेट पर गूगल ततः आने सर्च इंजन पर लोगों द्वारा अनेक विषय सामग्री से संबंधित जनक्री सर्च की जाती है। यूजर द्वारा सर्च की गई जानकारी से लोगों को यह भी पता चलता है की अप किस बारे में ज्यादा सर्च कर रहे है। यदि किसी एक ही सूचना के बारे में हजारों या लाखों लोगों द्वारा सर्च किया जाता है तो इंटरनेट उसे अधिक से अधिक लोगों तक स्वयं पहुँचाने का कार्य करता है।

जब कोई सामग्री के बारे में अधिक सर्च किया जाता है तो वह तेजी से इंटरनेट वायरल होती है तथा उसकी जानकारी से स्मबंधित लेख इंटरनेट पर फेल जाते है। अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद द्वारा साफ-साफ जारी किया गया है आप सभी AICTE द्वारा जारी योजनाओं की जानकारी इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.aicte-india.org पर जाकर चेक कर सकते है।

फ्री लैपटॉप स्कीम 2024 क्या है?

भारत सरकार द्वारा फ्री लैपटॉप हेतु वर्तमान में कोई योजना संचालित नहीं की जा रही हैं।

फ्री लैपटॉप योजना कब से शुरू होगी?

वर्तमान समय में AICTE द्वारा फ्री लैपटॉप योजना से संबंधित किसी भी प्रकार की अधिसूचना जारी नहीं की गई है।

वन स्टूडेंट वन लैपटॉप योजना की लास्ट डेट कब तक है?

सरकार द्वारा फिलहाल वन स्टूडेंट वन लैपटॉप योजना के नाम से किसी भी प्रकार की योजना का संचालन नहीं किया जा रहा है तथा इस अफवाह के संदर्भ में AICTE ने आधिकारीक अधिसूचना भी जारी कर दी है।

Previous articleMaiya Samman Yojana Payment Status Check: ₹1000 की नई किस्त जारी
Next articleTransport Voucher Yojana: कक्षा 1 से 10वीं तक के छात्रों को सरकार देगी 5400 प्रतिमाह स्कॉलरशिप
हेलो दोस्तों मेरा नाम मनोज मीना है मैं बीए फाइनल ईयर का छात्र हूं मुझे बायोग्राफी लिखना काफी पसंद है क्योंकि हिंदी में ज्यादातर जानकारी किसी के बारे में भी उपलब्ध नहीं होती इसीलिए मैं ज्यादातर जानकारी इकट्ठी कर कर पॉपुलर पर्सन के बारे में बायोग्राफी लिखता हूं आप मुझे इंस्टाग्राम और फेसबुक पर फॉलो भी कर सकते हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here